iFocus Capsule Review, Price, Usages in Hindi 2022

तथ्य यह है कि उम्र के साथ, दृष्टि, कई अन्य शरीर प्रणालियों की तरह, लोगों को परेशान करना शुरू कर देती है। 45 वर्षों के बाद प्रकाशिकी और अपवर्तन में परिवर्तन को एक शारीरिक प्रक्रिया माना जाता है, लेकिन ऐसी समस्याओं के कारण भिन्न हो सकते हैं।

ऐसे लोगों को सबसे बड़ी समस्या हाइपरोपिया होती है। सबसे पहले, एक व्यक्ति पाठ को बारीकी से नहीं पढ़ सकता है, दूसरी बात, आंखों की थकान, सिरदर्द, आंखों के तरल पदार्थ के बिगड़ा हुआ बहिर्वाह जैसे लक्षण जोड़े जाते हैं और परिणामस्वरूप, अंतर्गर्भाशयी दबाव में वृद्धि होती है। ऐसे मामलों में, आंखों के लिए IFocus खरीदने की सलाह दी जाती है।

यह विटामिन और माइक्रोलेमेंट्स के साथ आंखों के ऊतकों को पोषण देने के लिए जटिल उपचार में उपयोगी है जो रक्त की आपूर्ति में सुधार करते हैं और साथ ही अंतःस्रावी द्रव का बहिर्वाह भी करते हैं। Ifocus कैप्सूल इस उद्देश्य की पूर्ति करते हैं।

IFocus की समीक्षा

IFocus कैप्सूल की समीक्षाओं के अनुसार, यह उत्पाद आंखों के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक विटामिन और खनिजों से भरपूर है। Ifocus आई ड्रॉप में शामिल पदार्थों के गुण आँख के ऊतकों में रक्त के प्रवाह को सक्रिय करने में मदद करते हैं, जो दृष्टि के अंग की कोशिकाओं को बेहतर पोषण और ऑक्सीजन की आपूर्ति प्रदान करता है। आंखों के महत्त्वपूर्ण तनाव के मामले में विशेष रूप से स्पष्ट प्रभाव के साथ, एक सामान्य टॉनिक के रूप में उपाय की सिफारिश की जाती है।

IFocus क्या है और यह कैसे काम करता है?

आहार पूरक के रूप में विकसित एक पूरी तरह से प्राकृतिक तैयारी, Ifocus इष्टतम दृष्टि और मस्तिष्क स्वास्थ्य सुनिश्चित करता है। इस पूरक को तैयार करने वाली टीम का उद्देश्य उन लोगों की मदद करने के लिए एंटीऑक्सिडेंट, खनिज जटिल और आंखों को बढ़ाने वाले पोषक तत्वों का एक समृद्ध स्रोत प्रदान करना है, जो अपनी दृष्टि खोने या दृष्टि समस्याओं को विकसित करने के कगार पर हैं।

पूरक तैयार करते समय उन्होंने सबसे शक्तिशाली अवयवों का उपयोग किया है। वास्तव में, सामग्री का बड़े पैमाने पर अध्ययन किया गया है और यह सुनिश्चित करने के लिए कई नैदानिक ​​परीक्षण किए गए हैं कि वे गारंटीकृत परिणाम प्रदान करते हैं।

स्वस्थ दृष्टि का समर्थन करने के लिए Ifocus पूरक प्रभावी ढंग से काम करता है। यह आंखों से सम्बंधित समस्याओं के मूल कारण को लक्षित करता है और आंखों को भीतर से पुनर्निर्माण करता है। चाहे आपकी दृष्टि सम्बंधी समस्याएँ उम्र, विभिन्न रोग प्रक्रियाओं, मायस्थेनिया ग्रेविस या अपर्याप्त रक्त आपूर्ति के कारण हों, Ifocus उन सभी को दूर करने में मदद करता है।

यह अभिनव समाधान नेत्र रोगों के सामान्य कारणों को समाप्त करता है और शायद एकमात्र सूत्र है जो नेत्रगोलक की मांसपेशियों के कामकाज को नियंत्रित करता है। यह फोकस और स्पष्ट दृष्टि को बहाल करने में मदद करता है।

आंखों से जुड़ी ज्यादातर समस्याओं को हाल करने मे करता है मदद

ऐसा माना जाता है कि आंखों से जुड़ी ज्यादातर समस्याएँ तब होती हैं, जब आंखों की मांसपेशियाँ टूट जाती हैं। इस प्रक्रिया के कई कारण होते हैं, जिनमें से एक है बुढ़ापा। लेकिन जब आप Ifocus का इस्तेमाल करते हैं, तो आंखों की मांसपेशियाँ मजबूत हो जाती हैं और आंखों की पुतलियों को टूटने से बचाती हैं।

इसके अलावा, यह आंखों की सूजन, खुजली और सूखापन से राहत देता है। सूत्र दृश्य तीक्ष्णता को बढ़ाता है और रेटिना को भी मजबूत करता है। यह थकान के लिए मांसपेशियों की प्रतिक्रिया में सुधार करता है और केशिकाओं में रक्त परिसंचरण में सुधार करता है।

जब आप Ifocus सप्लीमेंट लेते हैं तो गंभीर आंखों की स्थिति विकसित होने का आपका जोखिम काफी कम हो जाता है। आंखों का दबाव भी सामान्य हो जाता है जिसका मतलब है कि आपकी आंखें अब थकान, थकान और खिंचाव महसूस नहीं करेंगी। इसके अलावा, आप अपने चश्मे से छुटकारा पा सकते हैं और फिर से एक युवा स्पष्ट और तेज दृष्टि प्राप्त कर सकते हैं।

यह काम किस प्रकार करता है?

IFocus कैप्सूल निम्नलिखित तरीके से काम करता है:

  • दृश्य तंत्र के ऊतकों को रक्त की आपूर्ति को सक्रिय करके और माइक्रोकिरकुलेशन में सुधार करके, दृष्टि के अंग को उपयोगी पदार्थों की आपूर्ति को सही और सामान्य करता है।
  • मायोपिया की प्रगति को रोकता है।
  • रेटिना रोगों को रोकता है।
  • लंबी अवधि के दृश्य तनाव के साथ भी आंखों की थकान को कम करता है।
  • दृश्य कार्यों में सुधार करता है।
  • परिधीय दृश्य क्षेत्र की सीमाओं का विस्तार करता है।
  • रेटिना के ऊतकों में उम्र से सम्बंधित परिवर्तनों को काफी धीमा कर देता है।
  • धुंधली दृष्टि को ठीक करता है।

ओर क्या-क्या करता है IFocus?

Ifocus के बारे में डॉक्टरों की समीक्षाओं का अध्ययन करके, आप दृश्य हानि के कारणों को समझ सकते हैं। यह और भी कई लाभ प्रदान करता है। जैसे:

आंख की मांसपेशियों के काम में सहायता: यदि आप लगातार किसी पुस्तक या कंप्यूटर स्क्रीन के पाठ पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो लेंस को नियंत्रित करने वाली मांसपेशियाँ शिथिल और कमजोर हो जाएंगी। सभी मांसपेशियों की तरह जिन्हें काम नहीं करना पड़ता है, वे अपना आकार खो देती हैं।

रेटिना को सपोर्ट करना: रेटिनल कोशिकाओं में एक प्रकाश-संवेदनशील वर्णक होता है जिसके साथ हम देखते हैं। उम्र के साथ, यह वर्णक नष्ट हो जाता है और दृश्य तीक्ष्णता कम हो जाती है।

रक्त परिसंचरण का सुधार करना: शरीर में सभी कोशिकाओं का पोषण और श्वसन रक्त वाहिकाओं की सहायता से होता है। आँख का रेटिना बहुत ही नाजुक अंग होता है, रक्त संचार में थोड़ी-सी भी गड़बड़ी होने पर यह पीड़ित हो जाता है।

अत्यधिक नेत्र तनाव को कम करना: बहुत तेज रोशनी के संपर्क में आने पर और अपर्याप्त रोशनी होने पर तनाव से रेटिना की कोशिकाओं को नुकसान होता है।

आंख की श्लेष्मा झिल्ली का ख्याल रखना: दृष्टि की स्पष्टता के लिए, पारदर्शी कोशों की शुद्धता जिसके माध्यम से प्रकाश की परावर्तित किरण वस्तुओं से गुजरती है, भी बहुत महत्त्वपूर्ण है। उन्हें विशेष नमी से धोया जाता है, इसलिए जब आंखें सूख जाती हैं तो हम बदतर देखते हैं।

Ifocus कैप्सूल की संरचना

जो लोग जानना चाहते हैं कि Ifocus आयुर्वेदिक पूरक कहाँ से खरीदें, उन्हें तैयारी की संरचना को जानना होगा। यह ध्यान देने योग्य है कि IFocus कैप्सूल की लागत उनके अद्वितीय सूत्र से मेल खाती है:

लुटेन

मैकुलर संरचना में ल्यूटिन प्राकृतिक रंगद्रव्य का एक अनिवार्य घटक है। इसकी भूमिका रेटिना को यूवी विकिरण से बचाने, लेंस की अस्पष्टता, रेटिना की क्षति को रोकने और रेटिना में अपक्षयी परिवर्तनों के विकास को रोकने के लिए है।

ज़ेक्सैंथिन

ज़ेक्सैंथिन-कोरॉइड के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए एक आवश्यक तत्व, ल्यूटिन के प्रभाव को बढ़ाता है।

विटामिन

विटामिन-मुख्य दृश्य वर्णक रोडोप्सिन के गठन को बढ़ावा देते हैं, जो प्रकाश की धारणा के साथ-साथ गोधूलि दृष्टि के लिए जिम्मेदार है; अपर्याप्त रोशनी के साथ दृश्य तीक्ष्णता में सुधार करना संभव बनाता है।

आँख की रेटिना पर यूवी विकिरण के अत्यधिक नकारात्मक प्रभावों से बचाता है; केशिका पारगम्यता के सामान्यीकरण में योगदान करते हैं और संवहनी नाजुकता को रोकते हैं, एक महत्त्वपूर्ण एंटीऑक्सिडेंट प्रभाव होता है।

खनिज पदार्थ

खनिज-संवहनी नाजुकता को रोकने के कार्य के साथ केशिका पारगम्यता को स्थिर करते हैं, मुक्त कणों द्वारा आंखों के ऊतकों के विनाश को रोकते हैं।

IFocus की समीक्षाएँ बताती हैं कि आपको इस उत्पाद का उपयोग कब करना चाहिए

  • उच्च दृश्य भार
  • दृष्टि के अंग की आयु से सम्बंधित रोग
  • रेटिना में अपक्षयी परिवर्तन
  • अंधेरे के लिए दृश्य अनुकूलन का उल्लंघन
  • मायोपिया की विभिन्न डिग्री
  • निकट सीमा पर लंबे समय तक काम (कंप्यूटर पर काम सहित)

IFocus पर किए गए नैदानिक ​​शोध

हिंदी में Ifocus कैप्सूल की पढ़ाई हुई, जिसमें ढाई हजार से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया। अत्यधिक आंखों के तनाव के कारण लोगों को नेत्र रोग या दृश्य हानि हुई है। एक महीने तक उत्पाद लेने के बाद, निम्नलिखित परिणाम प्राप्त हुए:

  • कंप्यूटर के सामने काम करने के बाद 99% आंखों को थकान नहीं होती है।
  • 92% ने रेटिना टुकड़ी को कम कर दिया था।
  • ग्लूकोमा और मोतियाबिंद के बाद 74 प्रतिशत की दृष्टि ठीक हो गई।
  • कॉर्नियल केराटाइटिस के बाद 92% दृष्टि ठीक हो गई।

IFocus को इस्तेमाल करने का तरीका

IFocus की वास्तविक समीक्षाओं के आधार पर, उत्पाद में स्पष्ट निर्देश हैं कि इसे कैसे लिया जाए।

  • 14 वर्ष से अधिक उम्र के वयस्कों और बच्चों के लिए दवा की सिफारिश की जाती है।
  • भोजन के साथ ली जाने वाली दैनिक खुराक 1 कैप्सूल है।
  • प्रवेश की अवधि डेढ़ से दो महीने (2-3 पैक) तक हो सकती है।
  • दवा के आगे उपयोग के लिए विशेषज्ञ परामर्श की आवश्यकता होती है।

व्यक्तिगत अतिसंवेदनशीलता एक contraindication है। हिन्दी में आंखों के लिए Ifocus कैप्सूल के दुष्प्रभाव एलर्जी प्रतिक्रियाएँ हैं जिनमें उत्पाद के अवयवों के प्रति असहिष्णुता वाले लोग हो सकते हैं।

भारत में आप Ifocus कहाँ से खरीद सकते हैं?

बहुत सारे लोग भारत में किसी फार्मेसी में IFocus खरीदने की कोशिश करते हैं। निर्माता नकली की उपस्थिति से डरता है। इस कारण IFocus को भारत की फार्मेसी में नहीं खरीदा जा सकता है। कोई भी ग्राहक Ifocus को ऑनलाइन ऑर्डर कर सकता है।

ऑर्डर देने के बाद, कंपनी का प्रतिनिधि जानकारी को स्पष्ट करने के लिए खरीदार से संपर्क करेगा। साथ ही Ifocus कैप्सूल की कीमत (2490 रुपये) का ठीक-ठीक पता लगा सकते हैं। इसकी अनुमानित कीमत 1800 रुपये प्रति पैकेज है।

निष्कर्ष

iFocus एक उल्लेखनीय आहार पूरक है जिसमें दृष्टि की रक्षा करने के लिए बहुत कुछ है। सुरक्षित और प्राकृतिक अवयवों के आधार पर, Ifocus एक विश्वसनीय नाम है जिसने वास्तव में हजारों पुरुषों और महिलाओं को इष्टतम नेत्र स्वास्थ्य प्राप्त करने में मदद की है।

यह उत्पाद विशेषज्ञों द्वारा विकसित किया गया है और स्वस्थ दृश्य प्रदर्शन के लिए शक्तिशाली पोषण सहायता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह धब्बेदार रोगों, थकान, आंखों में खिंचाव और दृष्टि दोष से भी सुरक्षा प्रदान करता है।